राजस्‍थान की पारंपरिक थाली का लुत्‍फ लेते शाहरुख खान

राजस्‍थान की पारंपरिक थाली का लुत्‍फ लेते शाहरुख खान
Publish Date:16 July 2017 03:11 PM

जयपुर: बॉलीवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्‍म 'जब हैरी मेट सेजल' के प्रचार में लगे हैं और इसी सिलसिले में वो राजस्‍थान में हैं. शाहरुख ने यहां जयपुर के विरासत रेस्‍टोरेंट में पहली बार राजस्‍थान के पारंपरिक दाल-बाटी चूरमे का लुत्‍फ उठाया. शाहरुख ने माना कि यह खाना उनके लिए बेहद ही लज्जतदार था और इसका स्वाद उन्हें हमेशा याद रहेगा. पारंपरिक तरीके से इस पारंपरिक खाने को परोसने वाले जयपुर के एक होटल को इसके लिए उन्होंने चुना और यहां करीब आधे घंटे तक वे रुके. इस दौरान उन्होंने इस खाने और उसे बनाने के तरीकों को बारे में जानकारी भी ली.
दरअसल शाहरुख दो दिन के लिए राजस्थान अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंचे हैं. शाहरुख के जोधपुर आने की खबर जैसे ही यहां के पर्यटक संघ को मिली, उन्होंने शाहरुख को पर्यटक गाइड एसोसिएशन की मानद सदस्यता से सम्मानित किया.
शाहरुख ने एक बयान में कहा, ‘मैं मुझे आमंत्रित करने और मानद सदस्यता प्रदान करने के लिए जोधपुर गाइड एसोसिएशन का शुक्रगुजार हूं. मैं जोधपुर आना चाहता था और पहली बार मैं किसी फिल्म में गाइड की भूमिका अदा कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं उसके करीब रहा हूं जो आप वास्तविक जीवन में करते हैं.’ जोधपुर गाइड एसोसिएशन 148 सदस्यीय संस्था है जिसमें शहर के टूरिस्ट गाइड हैं.
 

संबंधित ख़बरें