टीम इंडिया में मिली जगह चोटिल मुरली विजय को

टीम इंडिया में मिली जगह चोटिल मुरली विजय को
Publish Date:17 July 2017 06:52 PM

19 जुलाई को श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने जा रही टीम इंडिया में बीसीसीआई ने थोड़ा बदलाव किया है।  टीम में चोटिल मुरली विजय की जगह सीमित ओवरों के दिग्गज बल्लेबाज को टेस्ट टीम में शामिल होने का मौका मिला है। 
भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 26 जुलाई को खेला जाएगा।सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि श्रीलंका दौरे पर चोटिल सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का स्थान शिखर धवन लेंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना है। इससे पहले टीम के चयन में विजय को टीम में शमिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण वह दौर पर नहीं जा पाएंगे।
विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लग गई थी जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लगी थी। उन्होंने अपनी दाहिनी कालई में दर्द की बात कही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम में विजय को आराम करने की सलाह दी है।भारत-श्रीलंका के बीच 26 जुलाई से लेकर 6 सितंबर तक 3 टेस्ट, 5 वन-डे और 1 टी-20 मैच खेला जाएगा। हाल ही में लोकेश के अलावा रोहित शर्मा, इशांत शर्मा का भी टेस्ट टीम में वापसी हुई थी।  
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है। 
 विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद। 
 

संबंधित ख़बरें