बिचौलियों की भूमिका खत्म होने से कांग्रेस हुई बेरोजगार -मुख्यमंत्री

बिचौलियों की भूमिका खत्म होने से कांग्रेस हुई बेरोजगार -मुख्यमंत्री
Publish Date:11 October 2017 12:54 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल को सिर्फ इटली की चिंता रहती है अमेठी की याद नहीं आती है। कांग्रेस राज में कहीं दामाद ने तो कहीं पुत्र ने जमीनें कब्जाईं, लेकिन यूपी में ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। अमेठी में साइकिल कारखाने के लिए दी गई जमीन को राजीव गांधी फाउंडेशन को नहीं हड़पने देंगे। योगी आदित्यनाथ ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में स्थित कौहार में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में अमेठी में साइकिल कारखाना लगाने के लिए किसानों की जमीन ली गई थी। यह जमीन क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने की नीयत से दी गई थी। अब यह जमीन राजीव गांधी फाउंडेशन हथियाना चाहता है। जिसके मुख्य कर्ताधर्ता राहुल गांधी हैं। योगी ने कहा कि किसानों की जमीन किसी के परिवार की बपौती नहीं बनने देंगे। कांग्रेस राज में कहीं दामाद ने तो कहीं पुत्र ने जमीनें कब्जाईं लेकिन, यूपी में अब ऐसा नहीं चलेगा। यह भी जांच होनी चाहिए कि फाउंडेशन को दिया जाने वाला पैसा जाता कहां हैं।
दो साल में चार लाख सरकारी नौकरियां
योगी ने कहा कि भाजपा का 10 अक्तूबर का कार्यक्रम तय होते ही राहुल को अमेठी की याद आ गई और वह पहली बार यहां तीन दिन रुके। भाजपा विकास की दृष्टि लेकर आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2019 तक 24 लाख लोगों को आवास दिए जाएंगे। 10 लाख नौजवानों को प्रशिक्षित करने की योजना है। अगले दो वर्ष में चार लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।
पूरे प्रदेश के विकास के प्रति जताई प्रतिबद्धता
योगी ने कहा कि उनकी सरकार अमेठी के साथ-साथ पूरे प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि इस साल अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार भी उस अर्थशास्त्री को मिला है, जिसने मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया था।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि गेहूं-धान की सरकारी खरीद में बिचौलियों की भूमिका खत्म होने से कांग्रेसी बेरोजगार हो गए हैं। अमेठी और रायबरेली में सबसे ज्यादा बिचौलिए सक्रिय थे। कांग्रेस ने 55-60 वर्षों के शासन में क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया। शौचालय, आवास और बिजली-पानी की सुविधा भाजपा सरकार दे रही है। गोमती से होने वाले कटान को रोकने के लिए तटबंध भी हमने ही बनवाया।

संबंधित ख़बरें